नवोदय में चयन हुआ ? तो पहले यह दो काम करें।


नवोदय चयन परीक्षा 2021 में चयनित समस्त बच्चों को हमारे नवोदय स्टडी टीम की ओर से बहुत-बहुत बधाई एवं उज्जवल भविष्य की अनंत शुभकामनाएं.
अब काम की बात करते हैं, नवोदय में आपका चयन हो चुका है, तो सबसे पहले आपको यह दो काम करने चाहिए।
सबसे पहले बात करेंगे।
पहला काम क्या करें ?
आपको नवोदय रिजल्ट 2021 की सर्वे का एक ऑनलाइन प्रश्नावली पर भाग लेना है। इस प्रश्नावली के माध्यम से हम नवोदय चयन परीक्षा 2021 में सफल विद्यार्थियों का ऑनलाइन सर्वे करना चाहते हैं और चाहते हैं कि भविष्य में जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए तैयारी करने वाले बच्चों का आप मार्गदर्शक बने।
आपने इस परीक्षा की सफलता के लिए जो कठिन परिश्रम और त्याग किया है उस अनुभव को देशभर के बच्चों के साथ बांटे उन्हें भी सफलता के द्वार तक पहुंचाने में मदद करें।
हम आपके द्वारा दिए गए जानकारी के माध्यम से नवोदय में सफलता प्राप्त करने के लिए कितने परिश्रम और त्याग की आवश्यकता होती है ? तथा साथ ही साथ किस प्रकार की रणनीतियों से तैयारी करनी होती है ? कैसे अध्ययन सामग्रियों का उपयोग करना होता है ? जिससे इस परीक्षा को आसानी से क्रैक किया जा सके।

तो चलिए सबसे पहले इस सर्वे में कैसे भाग लें ? इस इस बिन्दु पर बात करें।

इस सर्वे की स्टेप बाय स्टेप ट्यूटोरियल इस वीडियो हमने पने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है इस विडियो को देखें। वीडियो को अंत तक जरूर देखिए और और पूरी तरह समझ लेने के बाद इस फार्म को भरकर अपनी जानकारी हमें शेयर कीजिए।
ऑनलाइन सर्वे का लिंक लिंक नीचे दिया जा रहा है।
क्लीक करें

वीडियो के डिस्क्रिप्शन तथा हमारे टेलीग्राम चैनल नवोदय टिप्स एण्ड स्टडी पर भी आनलाईन सर्वे प्रश्नावली के लिंक मिल जाएंगे।
जैसे ही इस लिंक को आप क्लिक करेंगे आनलाईन सर्वे प्रश्नावली ओपन हो जाएगा सबसे पहले आप अपना 11 अप्रैल वाली नवोदय प्रवेश परीक्षा का रोल नंबर टाइप करके स्टार्ट बटन दबाकर इस सर्वे में प्रवेश कर सकते हैं।

दूसरा महत्वपूर्ण काम क्या है ?
आपको 12 अक्टूबर से पहले ही नवोदय में एडमिशन के लिए जरूरी डाक्यूमेंट जमा करने के लिए बुलाया जाएगा।
क्या-क्या जरूरी डाक्यूमेंट की जरूरत होगी ?
इसके लिए यह विडियो जरूर देखें
विडियो देखें


Leave a Comment